Dr. Harisingh Gaur University, Sagar MP Non-Teaching Posts
पद का नाम -Non-Teaching Postsपद कि घोषणा -18.09.2019
पद कि अन्तिम-15.10.2019
कूल पदों-104
सूचना-Harisingh Gaur University ने नौकरी की घोषणा कि हैं । Non-Teaching Posts के लिए यथा पुस्तकालय अध्यक्ष,निदेशक शारीरिक शिक्षा,डिप्टी लाइब्रेरियन,सीनियर सिस्टम एनालिस्ट,नेटवर्किंग प्रशासक,जनसंपर्क अधिकारी,अनुभाग अधिकारी,नर्सिंग अधिकारी,सुरक्षा अधिकारी,बागवानी विशेषज,निजी सचिव,सहायक सांख्यिकी अधिकारी,व्यक्तिगत सहायक,फिजियोथेरेपिस्ट,अर्ध व्यावसायिक सहायक,फार्मासिस्ट,तकनीशियन पैथोलॉजी,स्वच्छता निरीक्षक,सुरक्षा निरीक्षक,अनुभाग कटर,स्वच्छता पर्यवेक्षक,लोअर डिवीजन क्लर्क( LDC)एवं प्रयोगशाला परिचर । यो कोई इछुक व्यक्ति घोषणा पत्र ,मापदंड क्या है पढे और आवेदन करें ।
नोट ध्यान दें:
1. निदेशक HRDC के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को शैक्षणिक / अनुसंधान स्कोर प्रोफार्मा को प्रति के रूप में भरना चाहिए
परिशिष्ट II, UGC विनियम, 2018 की तालिका 2 में दिए गए मानदंड। उनके दावे के समर्थन में सबूत
शैक्षणिक / अनुसंधान स्कोर को आवेदन पत्र में भरे गए ऑनलाइन की हार्ड कॉपी के साथ संलग्न किया जाना चाहिए।
2. लाइब्रेरियन और डिप्टी लाइब्रेरियन के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इनोवेटिव लाइब्रेरी के साक्ष्य को संलग्न करना होगा
एप्लिकेशन फॉर्म में भरी गई ऑनलाइन की हार्ड कॉपी के साथ एक पुस्तकालय में आईसीटी के एकीकरण सहित सेवाएं।
3. निदेशक शारीरिक शिक्षा और खेल के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को (ए) आयोजन के साक्ष्य को संलग्न करना होगा
कम से कम दो सप्ताह की अवधि (बी) के प्रतियोगिताओं और कोचिंग शिविरों में अच्छा प्रदर्शन किया गया
टीमों / एथलीटों जैसे कि राज्य / राष्ट्रीय / अंतर-विश्वविद्यालय / संयुक्त विश्वविद्यालय आदि की हार्ड कॉपी के साथ
ऑनलाइन आवेदन पत्र भरा है।
4. भर्ती नियम (आरआर): 2018 के अनुसार विश्व विद्यालय में आयु सीमा में छूट दी जाएगी और इसके अतिरिक्त
भारत सरकार के निर्देश इसके अलावा, 24/01/2019 की 23 वीं बैठक में कार्यकारी परिषद द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार,
इस विश्व विद्यालय में डेली वेजर्स / मस्टर रोल / अस्थाई कर्मचारियों के रूप में काम करने वाले व्यक्तियों को दिया जाएगा
विश्व विद्यालय में उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवा की अवधि के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट उन्हें सक्षम करने के लिए
भर्ती के लिए विश्व विद्यालय द्वारा आयोजित नियमित परीक्षाओं में अन्य उम्मीदवारों के साथ उपस्थित हों
ग्रुप सी केवल पद।
पीडब्ल्यूडी के लिए आरक्षित पद:
अष्ट। Lien रिक्ति के खिलाफ रजिस्ट्रार 02 पद। नियुक्ति शुरू में एक साल के लिए हो सकती है, जिसे बढ़ाया जा सकता है
आगे की।
दृष्टिहीनता और कम दृष्टि
अंधापन और कम दृष्टि के लिए 01 और बहरे और सुनवाई के लिए 01
सेरेब्रल पाल्सी, कुष्ठ रोग, बौनापन, एसिड अटैक विक्टिम्स और मस्कुलर सहित लोको मोटर विकलांगता के लिए **** 01
आत्मकेंद्रित, बौद्धिक विकलांगता, विशिष्ट सीखने की विकलांगता और मानसिक बीमारी और एकाधिक के लिए डिस्ट्रोफी और 01
बधिरों (ए) से (डी) के तहत व्यक्तियों के बीच विकलांगता, जिसमें बधिरता-अंधापन भी शामिल है।
सामान्य नियम और शर्तों के लिए, आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी आदि, कृपया देखें
Harisingh Gaur University के वेबसाइट: www.dhsgsu.ac.in ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर 2019 है।
Non-Teaching Posts के लिए आवेदन कैसे करें:
1. योग्य उम्मीदवारों को विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.dhsgsu.ac.in पर उपलब्ध प्रारूप में ऑनलाइन आवेदन करना होगा
16 सितंबर 2019 से ऑनलाइन आवेदन, विधिवत हस्ताक्षरित, निर्धारित आवेदन शुल्क के साथ, स्वयं सत्यापित प्रतियों के साथ
शैक्षिक योग्यता, जन्म तिथि, अनुभव, श्रेणी (एससी / एसटी / ओबीसी गैर क्रीमी लेयर) की अंकतालिकाएं और प्रमाण पत्र।
ईडब्ल्यूएस, पीडब्ल्यूडी प्रमाण पत्र, प्रकाशन का पुनर्मुद्रण सहित पुस्तक का कवर पेज आदि रजिस्ट्रार को, डॉ। हरिसिंह गौर विश्व विद्यालय,
सागर 470 003 (एम.पी.), सकारात्मक रूप से केवल स्पीड पोस्ट / पंजीकृत डाक द्वारा 22 अक्टूबर 2019 तक।
2. ऑनलाइन आवेदन शुल्क रु। ईडब्ल्यूएस और ओबीसी उम्मीदवारों सहित जनरल के लिए 1000 / - और रु। एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी के लिए 500 रुपये
उम्मीदवार।
3. ईडब्ल्यूएस श्रेणी के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को निर्धारित प्रारूप में आय और संपत्ति प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा
विश्वविधालय की वेबसाइट www.dhsgsu.ac.in पर उपलब्ध है। आय और संपत्ति प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने की महत्वपूर्ण तारीख
उम्मीदवार द्वारा पद के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि के रूप में माना जा सकता है।
4. ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि: 15 अक्टूबर 2019।
5. पूर्व में लागू किए गए उम्मीदवारों और पहले लिखित परीक्षा के लिए स्क्रीन किए गए, नए आवेदन के लिए आवेदन नहीं किया जाएगा
शुल्क। उन्हें योग्य माना जाएगा और योग्य की पहले से चयनित सूची के आधार पर लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा
उम्मीदवार। हालांकि, जो उम्मीदवार पिछली स्क्रीनिंग में योग्य नहीं पाए गए, उन्हें ऑनलाइन आवेदन करना होगा,
जैसा भी लागू हो, आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
Non-Teaching Posts पुस्तकालय अध्यक्ष
पुस्तकालय अध्यक्ष पद के लिए आयू अधिमानतः 57 वर्ष से कम होना चाहिए । योग्यतातथा अनुभव लाइब्रेरी साइंस / सूचना विज्ञान / प्रलेखन विज्ञान में मास्टर डिग्री कम से कम 55% अंकों के साथ
या ग्रेडिंग प्रणाली का अनुसरण करने वाले बिंदु-पैमाने पर एक समान ग्रेड।
ii। यूनिवर्सिटी लाइब्रेरी में किसी भी स्तर पर लाइब्रेरियन के रूप में कम से कम दस साल या के रूप में दस साल का शिक्षण
लाइब्रेरी साइंस में सहायक / एसोसिएट प्रोफेसर या कॉलेज लाइब्रेरियन के रूप में दस साल का अनुभव।
iii। एक पुस्तकालय में आईसीटी के एकीकरण सहित नवीन पुस्तकालय सेवाओं के साक्ष्य।
iv। एक पीएच.डी. पुस्तकालय विज्ञान / सूचना विज्ञान / प्रलेखन / अभिलेखागार और पांडुलिपि-कीपिंग में डिग्री।
Non-Teaching Posts निदेशक, शारीरिक शिक्षा
निदेशक, शारीरिक शिक्षा के लिए आयू अधिमानतः 57 वर्ष से कम होना चाहिए । योग्यतातथा अनुभव i) एक पीएच.डी. शारीरिक शिक्षा या शारीरिक शिक्षा और खेल या खेल विज्ञान में।
ii) विश्वविद्यालय सहायक / उप के रूप में शारीरिक शिक्षा और खेल में कम से कम 10 वर्षों का अनुभव
डीपीईएस या कॉलेज डीपीईएस के रूप में दस साल या शारीरिक शिक्षा और खेल में दस साल के लिए शिक्षण या
सहायक / एसोसिएट प्रोफेसर के रूप में खेल विज्ञान।
iii) प्रतियोगिता के आयोजन और कम से कम दो सप्ताह की अवधि के कोचिंग शिविर के साक्ष्य।
iv) जैसे प्रतियोगिताओं के लिए टीमों / एथलीटों के अच्छे प्रदर्शन का उत्पादन करने के साक्ष्य
राज्य / राष्ट्रीय / अंतर-विश्वविद्यालय / संयुक्त विश्वविद्यालय आदि।
Non-Teaching Posts डिप्टी लाइब्रेरियन
डिप्टी लाइब्रेरियन के लिए आयू अधिमानतः 50 वर्ष से कम होना चाहिए । योग्यतातथा अनुभव मैं। लाइब्रेरी साइंस / सूचना विज्ञान / प्रलेखन विज्ञान में मास्टर डिग्री कम से कम 55% अंकों के साथ
या ग्रेडिंग प्रणाली का अनुसरण करने वाले बिंदु-पैमाने पर एक समान ग्रेड।
ii। एक सहायक विश्वविद्यालय लाइब्रेरियन / कॉलेज लाइब्रेरियन के रूप में आठ साल का अनुभव।
iii। एक पुस्तकालय में आईसीटी के एकीकरण सहित नवीन पुस्तकालय सेवाओं के साक्ष्य।
iv। एक पीएच.डी. पुस्तकालय विज्ञान में डिग्री / सूचना विज्ञान / प्रलेखन / अभिलेखागार और पांडुलिपि-
पुस्तकालय का रख-रखाव / कम्प्यूटरीकरण।
Non-Teaching Posts सीनियर सिस्टम एनालिस्ट
सीनियर सिस्टम एनालिस्ट के लिए आयू 50 वर्ष होना चाहिए । योग्यतातथा अनुभव M.E./M.Tech। (कंप्यूटर विज्ञान / सूचना प्रौद्योगिकी) या प्रासंगिक के दो साल के साथ समकक्ष
अनुभव।
या
B.E./ B. Tech। (कंप्यूटर विज्ञान / सूचना प्रौद्योगिकी) या प्रासंगिक के पांच साल के साथ समकक्ष
अनुभव।
या
कंप्यूटर एप्लीकेशन (एमसीए) में मास्टर या पांच साल का प्रासंगिक अनुभव
या
एमएससी (कंप्यूटर विज्ञान / सूचना विज्ञान) छह साल के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से
प्रासंगिक अनुभव
वांछित:
सॉफ्टवेयर विकास / स्वचालन / नेटवर्किंग में प्रासंगिक अनुभव।
ध्यान दें:
सभी योग्यता डिग्री कम से कम 60% अंकों के साथ।
प्रासंगिक अनुभव केंद्र / राज्य सरकार में होना चाहिए। संगठन / विश्वविद्यालय अनुसंधान संस्थान या
केंद्रीय / राज्य स्वायत्त संस्थान / प्रतिष्ठित निजी संस्थान जिनका टर्नओवर 200 करोड़ है।
Non-Teaching Posts सहायक रजिस्ट्रार
सहायक रजिस्ट्रार के लिए आयू 40 वर्ष होना चाहिए ।योग्यतातथा अनुभव जहां भी ग्रेडिंग हो, वहां कम से कम 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री या किसी पॉइंट स्केल में समकक्ष ग्रेड सिस्टम का पालन किया जाता है।
Non-Teaching Posts नेटवर्किंग प्रशासक
नेटवर्किंग प्रशासक के लिए आयु 40 वर्ष होना चाहिए ।M.E./M.Tech। (कंप्यूटर विज्ञान / सूचना प्रौद्योगिकी / इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग।) या
बराबर।
या
B.E./ B. Tech। (कंप्यूटर विज्ञान / सूचना प्रौद्योगिकी / इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग।) या
दो साल के प्रासंगिक अनुभव के साथ समकक्ष।
या
कंप्यूटर एप्लीकेशन (एमसीए) में मास्टर या दो साल के प्रासंगिक अनुभव के साथ समकक्ष।
या
एमएससी (कंप्यूटर विज्ञान / सूचना विज्ञान) किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से तीन वर्ष का
प्रासंगिक अनुभव
नोट: LAN / WAN / Wi-Fi और नेटवर्क के डिजाइन, स्थापना और रखरखाव में प्रासंगिक अनुभव
केंद्र / राज्य सरकार में प्रबंधन अनुप्रयोग। संगठन / विश्वविद्यालय अनुसंधान संस्थान या केंद्रीय /
राज्य की स्वायत्त संस्था / प्रतिष्ठित निजी संस्थान जिनका टर्नओवर 200 करोड़ है।
सभी योग्यता डिग्री कम से कम 60% अंकों के साथ।
Non-Teaching Posts जनसंपर्क अधिकारी
जनसंपर्क अधिकारी के लिए आयु 40 वर्ष होना चाहिए ।योग्यतातथा अनुभव (i) मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से पत्रकारिता और जनसंचार में स्नातकोत्तर उपाधि
जहां भी ग्रेडिंग सिस्टम का पालन किया जाता है, वहां बिंदु पैमाने में कम से कम 55% अंक या समकक्ष ग्रेड।
या
फर्स्ट डिवीजन और पी.जी. के साथ किसी भी विषय में मास्टर्स डिग्री। पत्रकारिता और जनसंचार में डिप्लोमा
मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से संचार
(ii) किसी भी स्थापित अंग्रेजी / क्षेत्रीय के संपादकीय विभाग / केंद्र में कम से कम पांच साल का अनुभव
समाचार पत्र एबीसी, राष्ट्रीय समाचार एजेंसियों, रेडियो या टेलीविजन, फिल्म मीडिया, प्रतिष्ठित से मान्यता प्राप्त है
अंग्रेजी, हिंदी और क्षेत्रीय भाषा में बोलने की उत्कृष्ट कमान वाली विज्ञापन एजेंसियां।
वांछित: कंप्यूटर अनुप्रयोगों का अच्छा काम करने का ज्ञान।
Non-Teaching Posts अनुभाग अधिकारी
अनुभाग अधिकारी के लिए आयु 35 वर्ष होना चाहिए ।योग्यतातथा अनुभव मैं। किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से स्नातक की डिग्री
ii। स्तर 6 या आठ साल के अनुभव में सहायक या समकक्ष पदों के रूप में कम से कम तीन साल का अनुभव
किसी भी केंद्रीय / राज्य सरकार के स्तर 4 में यूडीसी या समकक्ष पद के रूप में। विविधता / सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम
और अन्य केंद्रीय या राज्य स्वायत्त निकाय या समकक्ष पद धारण करना
iii। कंप्यूटर एप्लिकेशन का कार्यसाधक ज्ञान, नोटिंग और आलेखन।
Non-Teaching Posts नर्सिंग अधिकारी
नर्सिंग अधिकारी के लिए आयु 35 वर्ष होना चाहिए ।योग्यतातथा अनुभव (i) बी.एससी। (ऑनर्स।) किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से नर्सिंग में।
या
बी.एससी में नियमित पाठ्यक्रम। किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से नर्सिंग।
या
बेसिक B.Sc. किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से नर्सिंग।
(ii) राज्य नर्सिंग परिषद के साथ एक नर्स या नर्स और मिडवाइफ (आरएन या आरएन और आरएम) के रूप में पंजीकृत;
(iii) उपरोक्त शैक्षणिक योग्यता प्राप्त करने के बाद न्यूनतम पचास बेड वाले अस्पताल में छह महीने का अनुभव।
या
द्वितीय
(i) किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या परिषद से जनरल नर्सिंग मिड-वाइफ़री में डिप्लोमा;
(ii) राज्य नर्सिंग परिषद के साथ एक नर्स या नर्स और मिडवाइफ (आरएन या आरएन और आरएम) के रूप में पंजीकृत;
(iii) शैक्षिक प्राप्त करने के बाद न्यूनतम पचास बेड वाले अस्पताल में ढाई साल का अनुभव
द्वितीय (i) से ऊपर योग्यता का उल्लेख किया गया है।
सामान्य शर्तें और प्रासंगिक जानकारी
सामान्य शर्तें और प्रासंगिक जानकारी
1. विश्वविद्यालय बिना किसी भी समय किसी भी विज्ञापित पद को वापस लेने का अधिकार रखता है
कोई भी कारण। साक्षात्कार के समय उत्पन्न होने वाली किसी भी परिणामी रिक्तियों को भी भरा जा सकता है
उपलब्ध उम्मीदवारों से। इस प्रकार पदों की संख्या बदलने के लिए खुला है।
2. उम्मीदवार, जो पहले से ही सेवा में है, उचित चैनल के माध्यम से अपना आवेदन जमा करेगा
सक्षम प्राधिकारी से सतर्कता मंजूरी प्रमाण पत्र के साथ। हालाँकि, वह / वह हो सकता है
उसके आवेदन की अग्रिम प्रति भेजें और यदि उसके कारण उसका आवेदन अग्रेषित नहीं किया जाता है
लिखित परीक्षा या साक्षात्कार के समय तक जो भी कारण हो, जैसा भी हो, उसे होना चाहिए
एक सील में विजिलेंस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट के साथ "अनापत्ति प्रमाण पत्र" का उत्पादन करें
कवर "नियोक्ता की विफलता से जिसे वह परीक्षण / साक्षात्कार में उपस्थित होने की अनुमति नहीं देगा
के रूप में मामला हो सकता है।
3. यह उम्मीदवार की जिम्मेदारी होगी कि वह पद के लिए अपनी पात्रता का आकलन करे
वह निर्धारित योग्यता, अनुभव, आदि के अनुसार आवेदन कर रहा है
वांछित जानकारी और दस्तावेजों के अनुसार अपने आवेदन को विधिवत भरा गया है
विज्ञापन। तथ्यात्मक जानकारी का दमन, नकली दस्तावेजों की आपूर्ति, झूठे प्रदान करना
या भ्रामक जानकारी या उम्मीदवारों की ओर से किसी भी तरीके से प्रचार करना होगा
उसकी अयोग्यता के लिए। मामले में, भविष्य में किसी भी समय, इसके बाद भी इसका पता लगाया जाता है
नियुक्ति, कि उम्मीदवार योग्य नहीं था, उसकी नियुक्ति के लिए उत्तरदायी होगा
इस खंड के अनुसार आगे की समाप्ति। इस प्रस्ताव के पत्र में उल्लेख किया जाना चाहिए और
नियुक्ति स्पष्ट रूप से। सामान्य और पात्रता में भर्ती नियमों में किसी भी अस्पष्टता के मामले में
किसी भी पद के लिए विशेष रूप से, कार्यकारी परिषद का निर्णय अंतिम होगा।
4. आवेदक द्वारा प्रस्तुत दस्तावेजों की स्वीकृति सत्यापन द्वारा अधीन होगी
रोजगार से जुड़ने के बाद भी किसी भी समय सक्षम प्राधिकारी। यदि कोई दस्तावेज है
नियुक्ति से पहले या बाद में गलत / नकली / गलत पाया गया, दस्तावेज होगा
उस उम्मीदवार के खिलाफ सरसरी तौर पर खारिज या कार्रवाई शुरू की जा सकती है
जैसा भी मामला हो, उसकी नियुक्ति को रद्द करना।
5. किसी पद के विरुद्ध नियुक्त व्यक्ति अधिनियम / क़ानून / अध्यादेश / द्वारा शासित होगा
विश्वविद्यालय के नियम और सीसीएस (आचरण) नियम, 1964, सीसीएस (सीसीए) नियम, 1965 या अन्य कोई नियम
भारत सरकार के नियम, समय-समय पर और किसी अन्य नियम / प्रस्ताव में संशोधन किए गए
कार्यकारी परिषद द्वारा कर्मचारियों के आचरण को बनाए रखने के लिए विशेष रूप से निर्धारित
विश्वविद्यालय।
6. एक उम्मीदवार की नियुक्ति के द्वारा चरित्र और पूर्वजों के सत्यापन के अधीन होगा
सक्षम अधिकारी। जब तक चरित्र और एंटीकेडेंट्स की रिपोर्ट का सत्यापन नहीं होता है
प्राप्त, नियुक्ति को अनंतिम माना जाएगा। मामले में रिपोर्ट / उसके संबंध में
आचरण, चरित्र, पूर्ववृत्त, आदि को असंतोषजनक पाया जाता है, नियुक्ति होगी
रद्द / समाप्त कर दिया गया
7. किसी भी उम्मीदवार की ओर से किसी भी रूप में प्रचार को अयोग्य माना जाएगा
उम्मीदवारी को रद्द करने के लिए नेतृत्व करेंगे।
8. एमएचआरडी के पत्र संख्या 19-50 / 2015-डेस्क-यू, दिनांक 22.12.2015 के अनुसरण में,
ग्रुप 'सी' और 'बी' पदों पर नियुक्ति के लिए कोई साक्षात्कार नहीं होना चाहिए। तदनुसार, कोई साक्षात्कार नहीं होगा
समूह 'सी' और समूह 'बी' के पदों पर नियुक्ति के लिए आयोजित किया जाना चाहिए।
9. चयनित उम्मीदवार सरकार द्वारा जारी एक मेडिकल फिटनेस प्रमाण पत्र का उत्पादन करेगा। अस्पताल / या
संबंधित सिविल सर्जन या सरकार द्वारा विधिवत सरकारी अस्पताल / सीएचएचएस
ग्रुप बी और सी पद के लिए संबंधित अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक / निदेशक और
मेडिकल बोअर से प्रमाणपत्र सरकार द्वारा अप्रयुक्त। अस्पताल / या सरकार
अस्पताल ग्रुप ए के पद के लिए मामला उसके शामिल होने से पहले का हो सकता है। ऐसे मामलों में जहां कोई व्यक्ति है
मेडिकल बोर्ड द्वारा उनकी पिछली नियुक्ति के संबंध में पहले ही जांच की जा चुकी है और यदि
नए पद के लिए निर्धारित मेडिकल परीक्षा का मानक समान है, फिर उसे होने की आवश्यकता नहीं है
एक नई परीक्षा से गुजरना आवश्यक है। इस उद्देश्य के लिए, उसे एक प्रति प्रस्तुत करनी होगी
चिकित्सा प्रमाण पत्र विधिवत विश्वविद्यालय के नामित अधिकारी द्वारा गिना जाता है।
10. नियुक्ति के नियमों और शर्तों के रूप में उम्मीदवार को सूचित किया जाएगा
चयनित उम्मीदवारों को 'नियुक्ति का प्रस्ताव' यदि उम्मीदवार शर्तों को स्वीकार नहीं करता है
और निर्धारित समय के भीतर नियुक्ति की पेशकश में उल्लिखित शर्तों, की पेशकश करेगा
वापस लेने के रूप में माना जाता है।
11. चयनित उम्मीदवारों को विश्वविद्यालय के नियमों के अनुसार कर्तव्यों का पालन करना होगा
समय-समय पर संशोधन किया गया। विश्वविद्यालय के लिए किसी भी कर्तव्य को नियत करने के लिए स्वतंत्र होगा
किसी भी समय गैर-काम के घंटे / छुट्टियों के दौरान भी स्थिति जो कर्मचारी करेगा
किसी भी अनुशासनात्मक कार्रवाई से बचने के लिए बिना असफल प्रदर्शन करना है।
12. चयनित उम्मीदवार पेंशन योजना / नई पेंशन योजना द्वारा शासित होगा
सरकार। भारत, जैसा कि मामला हो सकता है, यूजीसी द्वारा विधिवत विस्तारित किया गया।
13. चयनित उम्मीदवार विश्वविद्यालय के अधिकार क्षेत्र में कहीं भी सेवा करने के लिए उत्तरदायी होगा।
14. चयन की प्रक्रिया में किसी भी अनजाने गलती के मामले में, जिसका किसी भी समय पता लगाया जा सकता है
नियुक्ति पत्र जारी करने के बाद भी, विश्वविद्यालय के पास अधिकार सुरक्षित है
उम्मीदवार को किए गए किसी भी संचार को संशोधित / वापस लेना / रद्द करना।
15. किसी भी विवाद / अस्पष्टता के मामले में जो चयन की प्रक्रिया में हो सकता है, का निर्णय
विश्वविद्यालय अंतिम होगा।
16. किसी भी रूप में प्रचार करना एक अयोग्यता होगी
17. विश्वविद्यालय के खिलाफ किसी भी विवाद, मुकदमा या कानूनी कार्यवाही के मामले में, क्षेत्राधिकार होगा
जबलपुर में मध्य प्रदेश के माननीय उच्च न्यायालय के लिए प्रतिबंधित
18. न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता और अनुभव, चयन समिति का गठन,
निर्धारित कोटा, भर्ती का तरीका या अन्य पात्रता मानदंड, आदि
पदों पर जहां भी लागू हो, भर्ती या पदोन्नति / कैरियर प्रगति योजना के तहत
रजिस्ट्रार, वित्त अधिकारी, लाइब्रेरियन, सहायक रजिस्ट्रार आदि और समकक्ष पद होंगे
यूजीसी के दिशानिर्देशों / नियमों के अनुसार कड़ाई से शासित। अधिसूचना में कोई संशोधन /
यूजीसी / भारत सरकार के नियमों / दिशानिर्देशों को भविष्य में 12 का पृष्ठ 11 माना जाएगा
पहले से मौजूद प्रावधानों के अधिरोपण में विश्वविद्यालय द्वारा कार्यान्वयन के लिए अपनाया गया है
इन नियमों में अपनाया और शामिल किया गया।
19. भर्ती के समय, At सेवा समझौते ’को विश्वविद्यालय और के बीच निष्पादित किया जाएगा
संबंधित कर्मचारी और उसी की एक प्रति रजिस्ट्रार के पास रखी जाएगी। ऐसी सेवा
लागू दरों के अनुसार समझौते पर विधिवत मुहर लगाई जाएगी।
20. उम्मीदवार अपनी आयु, योग्यता, अनुभव से संबंधित सभी मूल प्रमाणपत्र लाएगा।
आदि परीक्षणों या साक्षात्कार के समय जहाँ भी लागू हो। यदि उम्मीदवार प्रस्तुत करने में विफल रहता है
बाड़ों की प्रमाणित फोटोकॉपी के सत्यापन के लिए मूल दस्तावेज
आवेदन, उसे परीक्षणों / साक्षात्कार में उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जा सकती है और उसकी उम्मीदवारी हो सकती है
इस संबंध में बिना किसी अन्य संचार के रद्द कर दिया गया।
21. (i) रिक्तियों का विवरण विज्ञापन में उल्लेख किया जाएगा। विश्वविद्यालय हो सकता है
इसमें सेवानिवृत्ति की वजह से होने वाली प्रत्याशित रिक्तियों के संबंध में विवरण भी शामिल है
उस विशेष वर्ष के कर्मचारी / कर्मचारी जो तत्काल विज्ञापन के माध्यम से भरे जाएंगे।
किसी भी कारण से विज्ञापित पदों को भरने या न भरने का अधिकार विश्वविद्यालय के पास है
जो भी। हालाँकि, भरे गए पदों की संख्या पदों की संख्या से अधिक नहीं होगी
प्रत्याशित रिक्तियों सहित विज्ञापित।
(ii) विश्वविद्यालय किसी पद को भरने के लिए प्रतीक्षा सूची के रूप में एक पैनल बना सकता है। मामले में ए
उच्च योग्यता वाले उम्मीदवार को एक वर्ष की अवधि के भीतर शामिल होने का खेद है या शामिल होने के बाद इस्तीफा दे देता है / मर जाता है,
एक वर्ष की अवधि के भीतर, प्रस्ताव अगले उम्मीदवार को योग्यता के आधार पर किया जाएगा
अन्यथा, रिक्तियों को भरने में देरी को कम करने के लिए। ऐसी वैकेंसी नहीं होनी चाहिए
ताजा रिक्ति के रूप में माना जाता है।
(संदर्भ: DoPT ओम नंबर ४१०१० / १ OM / ९ Est-एस्टट (बी) दिनांक १३ जून, २०००)
(iii) विश्वविद्यालय को आंशिक रूप से या पूर्ण रूप से विज्ञापन वापस लेने का अधिकार है।
बिना किसी कारण के किसी भी समय।
(iv) यदि विश्वविद्यालय द्वारा किसी पद के लिए कोई विज्ञापन निकाला जाता है, तो आवेदन शुल्क
उम्मीदवारों से एकत्र धनवापसी की जाएगी।
(v) विज्ञापन की अंतिम तिथि के अनुसार योग्यता / अनुभव / आयु आदि केवल होगी
विचार में लिया।
22. साक्षात्कार के लिए बुलाए गए एससी / एसटी उम्मीदवारों को ट्रेन या बस के माध्यम से स्लीपर क्लास टीए का भुगतान किया जाएगा
सबसे छोटे मार्ग नियमानुसार।
23. चयन की प्रक्रिया में किसी भी अनजाने में हुई गलती के बाद भी किसी भी स्तर पर पता चला
नियुक्ति पत्र जारी करना, विश्वविद्यालय को किसी को संशोधित / वापस लेने / रद्द करने का अधिकार सुरक्षित है
उम्मीदवारों को संचार किया गया।
24. कोई अंतरिम पत्राचार मनोरंजन नहीं किया जाएगा।
25. विश्वविद्यालय के खिलाफ किसी भी विवाद, मुकदमा या कानूनी कार्यवाही के मामले में, क्षेत्राधिकार होगा
जबलपुर में माननीय उच्च न्यायालय मध्य प्रदेश के लिए प्रतिबंधित
26. वे उम्मीदवार जिन्होंने पहले से ही रोजगार सूचना संख्या आर / ए-एनटी / 2019/001 के खिलाफ आवेदन किया है
दिनांक 01.03.2019 और योग्य पाए गए, लेकिन भर्ती प्रक्रिया समाप्त नहीं की जा सकी
लागू होने की जरूरत नहीं है। हालाँकि, वे अपना बायोडाटा अपडेट कर सकते हैं, अगर वे करने की इच्छा रखते हैं
इसलिए।
27. संशोधन / परिवर्तन, यदि कोई हो, विज्ञापन में केवल विश्वविद्यालय में प्रकाशित किया जाएगा
वेबसाइट www.dhsgsu.ac.in
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